सरकार को विभागीय कर्मियों की क्षमता पर पूरा भरोसा, भय का वातावरण बनाना गलत : चौहान

0
13
Rajniti
Manveer singh chouhan

Rajniti

देहरादून। भाजपा ने आपदा को लेकर नेता प्रतिपक्ष के आरोपों को सिरे से नकारते हुए, हर परिस्थिति से प्रभावी तरीके से निपटने का दावा किया हैं। साथ ही पलटवार किया कि आपदा प्रबंधन विभाग का प्रत्येक कर्मचारी पूर्णतया सक्षम है और जनसहयोग से अपना सौ फीसदी योगदान दे रहा है। कभी विभाग में मंत्री रहे विपक्ष को संदेह हो सकता है लेकिन सरकार और जनता दोनों को सभी आपदा एजेंसियों पर पूरा भरोसा है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री मनवीर चौहान ने स्पष्ट किया कि आपदा सीजन के चलते प्रत्येक छोटे से छोटा नुकसान रोकने की हमारी सरकार मंशा रखती है । जिसको लेकर मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में समस्त आपदा प्रबंधन तंत्र, चाहे वह पुलिस या दमकल विभाग हो, चाहे एसडीआरएफ या एनडीआरएफ हो, चाहे सामान्य प्रशासन हो या अन्य सभी जरूरी विभाग पूरी क्षमता से आपदा के प्रभाव को न्यूनतम करने में जुटे हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने बढ़ा चढ़ा कर झूठे आरोप तो लगाए लेकिन एक भी ठोस परिणाम उसके पक्ष में नहीं दे पाए । क्योंकि वे भी प्रत्यक्षदर्शी हैं कि सरकार की तैयारियों और आपदा के प्रभाव को कम करने की गंभीर कोशिशों का ही नतीजा है कि किसी बड़े नुकसान से राज्य अब तक प्रभावित नहीं हुआ है। उन्होंने विश्वास जताया कि जनसहयोग से राज्य को आपदा से सुरक्षित रखने की सरकार की कोशिशें अवश्य सफल होंगी।

चौहान ने पलटवार किया कि विपक्ष आपदा प्रबंधन विभाग की क्षमता पर संदेह जता कर भय का वातावरण उत्पन्न कर राज्य की छवि खराब करना चाहता हैं। जबकि विभाग के प्रत्येक कर्मचारी की क्षमता और नीयत पर पूरा भरोसा है।

मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में कर्मचारी ही नही बल्कि प्रदेश का हर शख्स आपदा का सामना करने के लिए पूरी ताकत से खड़ा है। बेहतर होता कि जिन्होंने सत्ता में रहते आपदा नियंत्रण को लेकर कभी कोई ठोस कदम नहीं उठाया और स्वयं आपदा विभाग का मंत्री होने पर भी जिन्हे उस पर ही भरोसा नहीं हो, उन्हे कम से कम आज की परिस्थितियों में सकारात्मक सहयोग करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here