IIM काशीपुर में होगा उत्तर भारत का सबसे बड़ा स्कॉलर कॉन्क्लेव

0
51
IIM Scholar Conclave

IIM Scholar Conclave

देहरादून/काशीपुर, 28 मई 2024: उत्तराखंड के भारतीय प्रबंध संस्थान काशीपुर में तीन दिवसीय मैनेजमेंट एजुकेशन और रिसर्च (MERC) कॉन्क्लेव का आयोजन 31 मई से 2 जून तक होगा। इस सेमिनार में देश के प्रमुख संस्थान जैसे पांच आईआईटी, दस आईआईएम, एनआईटी, जेएनयू, बीएचयू, एएमयू और दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कॉलर शामिल होंगे।

लगभग एक माह चले ऑनलाइन नामांकन में 720 से अधिक आवेदनों में से 300 शोध पत्रों का चयन किया गया है, जिनमें से 50-60% आवेदक महिलाएं हैं। इस बार आवेदनों में 400% की वृद्धि हुई है।

MERC कॉन्क्लेव डॉक्टरेट छात्रों को अपने शोध प्रस्तुत करने और अन्य विद्वानों के साथ संवाद करने का महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है।

इस कॉन्क्लेव का थीम सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम को सस्टेनेबल बनाना है। विभिन्न विषयों पर शोध पत्र प्रस्तुत किए जाएंगे जैसे ओबीएचआर, आईटी, अर्थशास्त्र, फाइनेंस, मार्केटिंग, संचालन और सामरिक प्रबंधन।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जय आडवाणी होंगे और प्रमुख वक्ता आईआईएम अहमदाबाद, आईआईएम बंगलुरु और अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ़ कोलोराडो बोल्डर के प्रोफेसर शामिल होंगे।

तीन बेस्ट रिसर्च पेपर को पुरस्कृत किया जाएगा, जिसमें ₹25,000, ₹20,000 और ₹15,000 की पुरस्कार राशि शामिल है।

इस दौरान अनेक कार्यशालाओं का भी आयोजन होगा, जिसमें प्रबंधन शिक्षा और अनुसंधान पर नवीनतम विकास पर चर्चा होगी।

MERC के मुख्य आयोजक प्रोफेसर सोमनाथ चटर्जी ने कहा, “आईआईएम काशीपुर ने रिसर्च प्रोजेक्ट्स की संख्या में भारी वृद्धि के साथ अपनी अलग जगह बनाई है। यह आयोजन नेटवर्किंग और ज्ञान साझा करने का बड़ा अवसर प्रदान करेगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here