न्यू ईयर पर आबकारी विभाग को फायदा

0
61
New Year

New Year

देहरादून: आबकारी विभाग उत्तराखंड द्वारा क्रिसमस और उसके उपरांत नव वर्ष के सेलेब्रेशन के दृष्टिगत जनपदों में होटल, रिसोर्ट, रेस्टोरेंट व अन्य प्राइवेट स्थलों पर अवैध ढंग से शराब परोसने पर कड़ी निगरानी रखी गयी।

New Year :- आबकारी आयुक्त एच सी सेमवाल ने नए वर्ष के सेलेब्रेशन पर पर्यटकों और स्थानीय जनता को सुविधाएं देने के लिए ऑनलाइन वनडे बार अप्रूवल के लिए विभागीय पोर्टल/ऑनलाइन साइट को 24 घंटे चालू रखने के निर्देश दिये गए जिसके फलस्वरूप प्रदेश में 20 से 31 दिसम्बर 2023 के बीच जनपदों से अद्यतन प्राप्त सूचना के अनुसार प्रदेश में कुल 329 वनडे/ओकेजनल बार स्वीकृत किये गए।

जनपद देहरादून में वनडे बार सबसे अधिक 208 की अनुमति दी गयी, जिसके बाद नैनीताल में 82, हरिद्वार में 5, अल्मोड़ा में 8, पौड़ी में 13, टिहरी में 10 वनडे बार की अनुमति दी गयी। इससे अधिकांश पर्यटक स्थलों पर वैध मदिरा के उपभोग एवं व्यवसाय में काफी इजाफा हुआ है वहीं प्रदेश में आबकारी राजस्व भी प्राप्त हुआ है।

New Year :- आबकारी आयुक्त द्वारा प्रदेश के सभी आबकारी अधिकारी एवं कर्मचारियों को अवैध मदिरा के कारोबार पर प्रभावी अंकुश लगाने के सख्त निर्देश दिये गए है, विशेष तौर से निकटस्थ अन्य राज्यों से तस्करी, अवैध परिवहन पर प्रभावी नियंत्रण एवं अवैध कच्ची शराब के निष्कर्षण, बिक्री के विरुद्ध प्रभावी प्रवर्तन कार्यवाही के सख्त निर्देश दिए गए है इसमें लापरवाही बरतने पर प्रतिकूल संज्ञान लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here