शिक्षा

अंग्रेजी वाद विवाद प्रतियोगिता में सागवान सदन रहा अव्वल

english debate competition

देहरादून। द हैरिटेज स्कूल में आयोजित अंर्तसदनीय अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता में सागवान सदन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के दौरान छात्रों ने “रिलेवेंस ऑफ शेक्सपीयर इन द मॉडर्न एजुकेशन” विषय पर विचार प्रस्तुत किए, जिसमें सागवान सदन ने सबसे अधिक अंक हासिल किए और ट्रॉफी तथा प्रमाण पत्र प्राप्त कर सम्मानित किया गया।

प्रतियोगिता का आयोजन न्यू रोड स्थित द हैरिटेज स्कूल के सभागार में हुआ। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने शेक्सपीयर की आधुनिक शिक्षा में प्रासंगिकता पर सारगर्भित भाषण दिए, जो दर्शकों को प्रभावित करने में सफल रहे। निर्णायक के रूप में विनीता श्रीवास्तव और एम चाहर ने प्रतिभागियों के भाषणों का मूल्यांकन किया और शेक्सपीयर की शिक्षाओं को जीवन में लागू करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

इस अवसर पर शिवालिक, मंदाकिनी, मोनाल और सागवान सदन ने भाग लिया, जिसमें सागवान सदन को विजेता घोषित किया गया। आस्था नेगी (पक्ष) और साक्षी बिष्ट (विपक्ष) को सर्वश्रेष्ठ वक्ता का सम्मान मिला। सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट प्रदान किए गए और विनीता श्रीवास्तव को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

जन्माष्टमी के अवसर पर स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने श्रीकृष्ण की लीलाओं का मंचन कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। इस विशेष अवसर पर स्कूल के चेयरमैन चौधरी अवधेश कुमार, निदेशक विक्रांत चौधरी, काउंसलर चारू चौधरी, प्रधानाचार्य डॉ. अंजू त्यागी, शिक्षक-शिक्षिकाएं और छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button