खबरसार

देहरादून फोटोग्राफी क्लब द्वारा मनाया गया वार्षिक उत्सव

Dehradun Photography Club

देहरादून। देहरादून फोटोग्राफी क्लब (डीडीपीसी) ने अपना 7वां वार्षिक उत्सव गढ़ी कैंट स्थित डीएसओएम-आई सभागार में बड़े उत्साह के साथ मनाया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. धनंजय मोहन, पीसीसीएफ (एचओएफ) रहे। सर्वप्रथम क्लब के मुख्य व्यवस्थापक अमित उनियाल और अभय मिश्रा द्वारा मुख्य अतिथि को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर गरमजोशी के साथ उनका स्वागत किया गया तथा क्लब की ओर से उन्हें एक स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान क्लब के वरिष्ठ सदस्यों ने फोटोग्राफी के विभिन्न पहलुओं पर अपनी प्रस्तुतियाँ दीं और अपने अनुभवों को साझा किया।

अमित उनियाल ने क्लब की पिछले वर्ष की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। डीडीपीसी ने पिछले सात वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों में 76 फोटोवॉक का आयोजन किया है, जिसमें देहरादून के प्रसिद्ध झंडा जी मेले को कवर किया गया है। इसके अतिरिक्त, राजाजी नेशनल पार्क में भी कई वाइल्डलाइफ फोटोवॉक आयोजित की गई हैं।

क्लब की वार्षिक गतिविधियों और कार्यशालाओं के सम्मान में ‘विलुप्त होती प्रकृति’ और ‘पैटर्न रचना’ विषयों पर एक प्रतियोगिता कराई गई, जिसमें अंशुल, अर्पण, कर्नल विकास, हेमंत, अनुज और सीमा को उनकी उत्कृष्ट कृतियों के लिए पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा, वर्ष के सबसे बड़े योगदानकर्ता, सबसे लोकप्रिय फोटो और फोटोग्राफर ऑफ द ईयर के लिए अर्पण शर्मा, धीरेंद्र सिंह राजपुरोहित और अमित अग्रवाल को सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में डीडीपीसी के सदस्यों का आभार प्रकट किया और वन्यजीव संरक्षण के महत्त्व पर जोर देते हुए कहा कि वे वन्यजीव फोटोग्राफी को और भी बेहतर बनाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेंगे।

कार्यक्रम का समापन अभय मिश्रा द्वारा मुख्य अतिथि और क्लब के सभी सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए किया गया। इस उत्सव में कई सदस्य जैसे कर्नल राकेश जिंदे, कर्नल संजीव थापा, डॉ. समीर स्वामी, कर्नल पुनीत नैथानी, और सौरभ कौल उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button