अपराधउत्तराखंड

आईएसबीटी में नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म की घटना: एसएसपी देहरादून ने SIT का किया गठन

ISBT rape incident

देहरादून। देहरादून के आईएसबीटी क्षेत्र में नाबालिग बालिका के साथ हुए दुष्कर्म के मामले ने पूरे शहर को झकझोर कर रख दिया है। इस संवेदनशील और गंभीर मामले की गहराई से जांच करने के लिए, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) देहरादून ने एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है। इस टीम का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक नगर प्रमोद कुमार कर रहे हैं, और इसमें पुलिस के अनुभवी अधिकारियों को शामिल किया गया है।

SIT द्वारा इस घटना की पूरी विवेचना को प्रभावी ढंग से अंजाम देने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। दिल्ली से देहरादून तक की बस यात्रा के दौरान सभी संभावित साक्ष्यों को इकट्ठा करने के लिए एक विशेष सर्विलांस टीम को भी नियुक्त किया गया है। इस टीम द्वारा बस की यात्रा के बीच में पड़ने वाले ढाबों से लेकर आईएसबीटी तक की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है, ताकि घटना के समय के सभी साक्ष्य जुटाए जा सकें।

जांच के दौरान साक्ष्यों को पुख्ता करने के लिए SIT अभियुक्तों का कस्टडी रिमांड लेने की भी योजना बना रही है। SIT के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इस मामले के हर पहलू की गहनता से जांच करें और घटना में शामिल सभी अभियुक्तों के खिलाफ ठोस साक्ष्य एकत्र करें। इन साक्ष्यों के आधार पर अभियुक्तों के खिलाफ अदालत में मजबूत पैरवी सुनिश्चित की जाएगी।

इस गंभीर मामले की जांच की नियमित रूप से एसएसपी देहरादून द्वारा समीक्षा की जाएगी, ताकि विवेचना में कोई कमी न रह जाए। एसआईटी को निर्देश दिया गया है कि वह हर कदम पर एसएसपी को अपनी प्रगति की जानकारी दे और न्याय दिलाने के लिए पूरी निष्ठा से कार्य करें।

SIT में नियुक्त अधिकारी

प्रमोद कुमार – पुलिस अधीक्षक नगर, SIT प्रभारी
अनिल जोशी – क्षेत्राधिकारी सदर
रीना राठौर – क्षेत्राधिकारी प्रेम नगर
निरीक्षक कमल कुमार – प्रभारी निरीक्षक पटेल नगर
निरीक्षक शंकर सिंह बिष्ट – प्रभारी SOG नगर
म०उ०नि० ज्योति कन्याल – थाना पटेल नगर
म०उ०नि० विनियता चौहान – थाना कैंट
उ०नि० आशीष कुमार – प्रभारी फील्ड यूनिट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button