उत्तराखंड में सिविल सेवा परीक्षा के लिए शासन ने जारी किए सख्त निर्देश

0
21
Uttarakhand Civil Services Exam
CS Radha Raturi

Uttarakhand Civil Services Exam

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने 14 जुलाई 2024 को होने वाली प्रस्तावित सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 के सफल आयोजन हेतु अहम निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया कि परीक्षा के दौरान नकल या अनुचित साधनों का उपयोग सख्ती से विरोध किया जाएगा। उन्होंने जिला मजिस्ट्रेटों से स्कूल और कॉलेजों के प्रधानाचार्यों के साथ बैठक करने के निर्देश दिए और उन्हें नकल विरोधी अधिनियम के बारे में जागरूक किया।

इसके अलावा, वे सभी परीक्षा केन्द्रों में केंद्र पर्यवेक्षकों की ब्रीफिंग का आयोजन करने के निर्देश भी दिए हैं, ताकि परीक्षा की पारदर्शिता सुनिश्चित हो सके। उन्होंने स्पष्ट किया कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की शिथिलता को गंभीरता से लिया जाएगा और उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर भी वे निर्देश दिए हैं, जिसमें स्थानीय अधिकारियों को व्यापक निगरानी का आयोजन करने के लिए कहा गया है।

इन निर्देशों का पालन करते हुए, उत्तराखंड सरकार इस प्रमुख परीक्षा को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए पूरी तैयारी कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here