बद्रीनाथ हाईवे पर हुआ बड़ा सड़क हादसा, नदी में गिरा टेंपो ट्रैवलर

0
63
Tragic accident on Badrinath Highway

Tragic accident on Badrinath Highway

रुद्रप्रयाग। उत्तर प्रदेश के नोएडा से चारधाम यात्रा पर आए श्रद्धालुओं का वाहन शनिवार दोपहर बदरीनाथ हाईवे पर अलकनंदा नदी में गिर गया। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य घायल हो गए हैं। मौके पर रूद्रप्रयाग व श्रीनगर पुलिस, फायर सर्विस, और एसडीआरएफ के जवान रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी को जांच के निर्देश दिए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, नोएडा से 23 लोगों का दल चारधाम दर्शनों के लिए आया था। शनिवार सुबह ये यात्री टेंपो ट्रैवलर में सवार होकर गुजर रहे थे, तभी रुद्रप्रयाग शहर से कुछ दूर रैतोली नामक स्थान पर अनियंत्रित होकर वाहन सड़क से कई मीटर नीचे अलकनंदा नदी में गिर गया। टेंपो ट्रैवलर को नदी में गिरते देख हाईवे पर गुजर रहे अन्य वाहन चालकों और नजदीक ही रेल प्रोजेक्ट पर काम कर रहे श्रमिकों ने तत्काल पुलिस और आपदा कंट्रोल रूम को सूचना दी।

सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंचीं और घायलों व शवों को निकालने का कार्य शुरू किया। शुरुआती सूचनाओं में 8 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है, वहीं, 15 अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों को रूद्रप्रयाग जिला अस्पताल और श्रीनगर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है। गंभीर घायलों को एयरलिफ्ट करके एम्स ऋषिकेश लाने के लिए हेलीकॉप्टर भेजा गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर लिखा, ‘जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व बचाव दल राहत एवं बचाव कार्यों में जुटे हुए हैं। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है। जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here