ऑनलाइन फर्जी रजिस्ट्रेशन: एक और ट्रेवल एजेंसी संचालक पुलिस की गिरफ्त में

0
69
online fake registration

online fake registration

प्रकरण में हरिद्वार की ट्रैवल एजेंसी कोणार्क ट्रेवल्स के संचालक को दून पुलिस ने हरिद्वार से किया गिरफ्तार

अभियुक्त ने महाराष्ट्र से 02 धामो के दर्शन के लिए आये 30 सदस्यीय दल को उपलब्ध कराया था फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

यात्रियों की तहरीर पर ट्रेवल एजेंसी संचालक के विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश पर दर्ज हुआ था अभियोग

एसएसपी देहरादून के निर्देश पर ट्रैवल एजेंसी संचालक की गिरफ्तारी हेतु तत्काल टीम गठित कर की गई थी रवाना

इससे पूर्व फर्जी रजिस्ट्रेशन प्रकरण में दिल्ली की एक अन्य ट्रैवल एजेंसी स्महमदक प्दकपं भ्वसपकंले के संचालक को दून पुलिस ने जनकपुरी दिल्ली से किया था गिरफ्तार

कोतवाली ऋषिकेश। ऋषिकेश क्षेत्र में स्थित रजिस्ट्रेशन चैकिंग सेन्टर में चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों/वाहनो की चौकिंग के दौरान महाराष्ट्र से आये यात्रियों के 30 सदस्यीय दल (16 पुरुष, 14 महिलाएं) के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चैक करने पर उनके ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फर्जी पाये गये, जिनमें तारिखों में कूटरचना कर उन्हें बदला गया था।

इस सम्बंध में दल में आये यात्रियों से जानकारी करने पर उनके द्वारा अपने 30 सदस्यीय दल का चारधाम की यात्रा के लिये हरिद्वार की कोनार्क ट्रैवल्स से दिनांक 21-05-2024 से 30-05-2024 तक दो धामो की यात्रा हेतु रेजिस्ट्रेशन करवाना बताया गया। साथ ही उक्त फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को ट्रैवल एजेन्सी की ओर से अभि नाम के एजेंट द्वारा उन्हें व्हाटशएप के माध्यम से उपलब्ध कराना बताया गया।

इस सम्बंध में दल के साथ आये यात्री सागर नेमिनाब मगड़म द्वारा थाना ऋषिकेश में सम्बन्धित ट्रैवल्स एजेन्सी के विरूद्व दी गई तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में मु0अ0सं0- 262/2024, धारा 420, 468, 120 बी भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया था।

प्रकरण की गंभीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा संबंधित ट्रेवल एजेंसी संचालक की गिरफ्तारी हेतु दिए गए निर्देशों पर तत्काल एक टीम का गठन कर हरिद्वार रवाना किया गया। टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी को संचालित करने वाले व्यक्तियों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी एकत्रित करते हुए अभियुक्त को दिनांक 22 मई 2024 को हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया है।

नाम पता अभियुक्त:

अंकुश पुत्र पूर्ण चंद निवासी गली नंबर 4 टीबड़ी रानीपुर मोड थाना कोतवाली रानीपुर हरिद्वार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here