श्री केदारनाथ धाम में तीर्थयात्रियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए रात दिन लगे है कार्मिक

0
200
Shri Kedarnath Dham

Shri Kedarnath Dham

श्री केदारनाथ धाम में दर्शन करने पहुंच रहे तीर्थ यात्रियों की यात्रा सुगम, सुव्यवस्थित एवं सुरक्षित ढंग से संचालित हो इसके लिए जिला अधिकारी के निर्देशन में सभी विभागों द्वारा अपनी अपनी व्यवस्थाएं एवं सुविधाएं यात्रा मार्ग से लेकर केदारनाथ धाम तक उपलब्ध कराई जा रही है ताकि किसी भी श्रद्धालु को कोई परेशानी एवं असुविधा न हो।

अधिशासी अभियंता डीडीएमए विनय झींकवान ने अवगत कराया है कि श्री केदारनाथ धाम में भारी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आ रहे है जिस से कि कई स्थानों पर यात्रा मार्ग में स्थापित रेलिंग भी क्षतिग्रस्त हो रही है तथा यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत क्षतिग्रस्त रेलिंग का श्रमिकों द्वारा त्वरित गति से मरम्मत कार्य किया जा रहा है ताकि किसी भी यात्री को कोई नुकसान न पहुंचे।

उन्होंने यह भी अवगत कराया है कि कुबेर ग्लेशियर में फंसे बड़े बड़े पत्थर जो बर्फ के पिघलने के कारण बाहर निकल रहे है तथा कोई अप्रिय घटना घटित न हो तथा यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत ऐसे बड़े पत्थरों को श्रमिकों द्वारा हटाया जा रहा है। यात्रा मार्ग आवाजाही हेतु बाधित न हो यात्रा निरंतर संचालित होती रहे ऐसे बड़े पत्थरों को श्रमिकों द्वारा रात्रि के समय कार्य करते हुए पत्थरों को हटाने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि केदारनाथ यात्रा मार्ग में भारी संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं तथा घोड़े खच्चर भी संचालित हो रहे है जिस कारण छौड़ी गदेरा, रामबाड़ा पुल एवं ग्लेशियर क्षेत्रों में रेलिंग क्षतिग्रस्त हुई है इन स्थानों पर यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत रेलिंग का मरम्मत कार्य त्वरित गति से किया जा रहा है ताकि तीर्थ यात्रियों को कोई असुविधा एवं परेशानी न हो तथा कोई अप्रिय घटना घटित न होने पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here