लापरवाही बरतने पर सचिव निलंबित, दूसरे को अंतिम चेतावनी

0
54
Suspended
निबंधक द्वारा चोपड़ा में निर्मित सेब के बगीचे का मुआयना किया गया।

Suspended

पौड़ी गढ़वाल/ पाबौ ब्लॉक: निबंधक सहकारी समितियां अपर सचिव सहकारिता आलोक पांडे दो दिवसीय पौड़ी जनपद के निरीक्षण भ्रमण पर मंगलवार को पाबौ ब्लॉक की समितियों ओर जिला सहकारी बैंक की पाबौ शाखा का निरिक्षण करने पहुंचे। इस से पूर्व निबंधक द्वारा चोपड़ा में निर्मित सेब के बगीचे का मुआयना किया गया।

Suspended
निबंधक द्वारा चोपड़ा में निर्मित सेब के बगीचे का मुआयना किया गया।

निबंधक द्वारा पाबौ ब्लॉक के गोठली, बुराँसी, पांग, बिडोली , क्यार्द  पलीगांव ,ढीकवाली, समितियो में  निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान गोठली ओर क्यार्द समिति में स्टाफिंग पैटर्न को लेकर गड़बड़ी मामले में जिला सहायक निबंधक को जांच के आदेश दिए साथ ही गोठली समिति के सचिव को लापरवाही बरतने पर निलंबित (Suspended) ओर बुराँसी समिति के सचिव को अंतिम चेतावनी दी गई। ब्लॉक की समितियों को निबंधक द्वारा 15 दिन के भीतर कंप्यूटराइजेशन डाटा मिलान के निर्देश दिए। 

निरीक्षण के पश्चात निबंधक द्वारा ब्लॉक स्तर पर सभी अधिकारियों की समीक्षा बैठक की। बैठक में  समितियांे की स्थिति में सुधार और आय के नए स्रोत विकसित करने संबंधी निर्देश दिए। निबंधक द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि समितियां के द्वारा अधिक से अधिक सदस्य बनाये महिला सदस्यों को वरीयता के आधार पर समितियांे का सदस्य बनाएं। 

माधो सिंह भंडारी सामूहिक सहकारी खेती योजना के अंतर्गत पाबौ ब्लॉक के ढीकवाली गांव में भूमि का चयन किया गया है। निबंधक द्वारा गांव में अधिकारियों के साथ भूमि का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निबंधक द्वारा जिला सहायक निबंधक को निर्देशित किया कि समितियां की स्थिति में सुधार के लिए प्रति सप्ताह समीक्षा बैठक की जाए और प्रगति रिपोर्ट मुख्यालय को भेजी जाए। उनके द्वारा कहा गया दिसंबर माह में पुनः वह निरीक्षण करने आएंगे तब तक स्थिति में सुधार कर लिया जाए।

पाबौ ब्लॉक के पश्चात पौड़ी में समिति द्वारा संचालित पेट्रोल पंप का भी उनके द्वारा निरीक्षण किया गया।

इस दौरान उप निबंधक नरेंद्र सिंह रावत, जिला सहायक निबंधक पान सिंह राणा सचिव महाप्रबंधक प्रवीण कुमार ब्लॉक के सहायक विकास अधिकारी अपर जिला सहायक अधिकारी और दिग्विजय सिंह  उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here