valleyofuttarakhand.com

Homeखेलपौड़ी जनपद के बनास गांव अंकित के घर पहुंचे उत्तराखंड राज्य सहकारी...

पौड़ी जनपद के बनास गांव अंकित के घर पहुंचे उत्तराखंड राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष मातवर सिंह रावत

Gold Medal

पैठाणी। अंकित कुमार पौड़ी गढ़वाल बनास गांव के एक गरीब परिवार से हैं । जिन्होंने गोवा में होने वाले राष्ट्रीय खेल में 10 हजार मीटर दौड़कर प्रथम स्थान प्राप्त किया और उतराखंड को एक स्वर्ण पदक दिलाया।

Gold Medal :- स्थानीय विधायक और कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत के प्रतिनिधि उत्तराखंड राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष मातवर सिंह रावत आज बनास गांव अंकित के माता-पिता से मिलने पहुंचे इस दौरान उन्होंने अंकित के पिता को शॉल ओढ़ाकर कर बधाई दी

बातचीत में उनके पिता ध्यानी लाल ने बताया कि अंकित बचपन से भारतीय सेना में भर्ती होना चाहता था जिसके लिए अंकित सुबह उठकर रोज दस से पन्द्रह किलोमीटर रोज दौड़ता था।

Gold Medal :- भारतीय सेना की लैंसडाउन भर्ती में भी अंकित ने प्रतिभाग किया लेकिन लिखित परीक्षा में अंकित चूक गए जिसके बाद भी अंकित ने हौसला बनाए रखा हालांकि दौड़ में अंकित ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

पारिवारिक स्थिति के बारे अंकित के पिता ने बताया कि घोड़ा खच्चर चलाकर रेत ढोने से परिवार का गुज़र बसर होती है।

वहीं अंकित के परिजनों सरकार से मांग करते हुए कहा कि अंकित के लिए सरकार को सोचना चाहिए तथा कोई व्यवसाय देना चाहिए। कैबिनेट मंत्री के प्रतिनिधि मातवर सिंह रावत द्वारा परिवार को हर संभव भरोसा दिलाया गया कि सरकार उनकी मदद अवश्य करेगी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments