विकासनगर में शीघ्र होगा Military Welfare कार्यालय का निर्माण : गणेश जोशी।

0
75
Military Welfare
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी

Military Welfare

विकासनगर, 01 अक्टूबर। प्रदेश के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने रॉयल गार्डन, बाबूगढ़, विकासनगर में पीबीओआर पूर्व सैनिक संगठन पछुवादून के द्वितीय स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। समारोह में स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इस दौरान मंत्री गणेश जोशी ने वीर नारियों पूर्व सैनिकों को भी स्मृति चिन्ह देकर एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर सैनिक मंत्री गणेश जोशी ने पीबीओआर पूर्व सैनिक संगठन के द्वितीय स्थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जब भी वे सैनिकों के कार्यक्रमों में जाते है, वह एक मंत्री के रूप में नहीं बल्कि एक सैनिक के तौर पर आते है। मंत्री ने कहा सैनिक के कार्यक्रमों में जाकर उनके बीच एक परिवार का एहसास होता है।

उन्होंने कहा कि सैनिक सम्मान की चिंता भाजपा करती है और इसी का नतीजा है कि सैनिक का बेटा आज प्रदेश का मुख्यमंत्री और सैन्य कल्याण मंत्री भी एक पूर्व सैनिक है। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आए दिन होने वाली पत्थरबाजी व हमले की घटनाओं पर अंकुश लगाने में सेना को कामयाबी मिली है।

Military Welfare के मनोबल को ऊंचा उठाने का काम किया :

उन्होंने कहा हमारी सरकार ने वन रैंक-वन पेंशन को लागू कर सेना के मनोबल को ऊंचा उठाने का काम किया है। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सरकार ने प्रत्येक शहीद के परिवार के व्यक्ति को उसकी योग्यतानुसार नौकरी दी जा रही है।

Military Welfare
पीबीओआर पूर्व सैनिक संगठन पछुवादून के द्वितीय स्थापना दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

मंत्री ने कहा सैनिकों को मिलने वाली पुरस्कार राशि में बढोतरी सहित प्रदेश में सैनिक विश्राम गृहों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा सैनिकों के सम्मान में देहरादून गुनियाल गांव में सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा सैनिकों और उनके आश्रितों के कल्याण के लिए राज्य सरकार निरंतर कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा विकास नगर में शीघ्र ही सैनिक कार्यालय का भी खोला जाएगा। डाकपत्थर रोड पर 22 लाख की लागत में शहीद स्थल बनेगा उसका सुंदरीकरण भी किया जाएगा।

इस अवसर पर केन्द्रीय अध्यक्ष शमशेर बिष्ट, महासचिव कैप्टन आर.डी शाही, नगर पालिका अध्यक्ष शांति ज्वाठा, कैप्टन सुरेंद्र सिंह, शाखा अध्यक्ष बालवाला सूबेदार प्रेम सिंह रावत, कार्यालय प्रभारी हवलदार चंद्रमणि, कार्यालय सदस्य हवलदार महेंद्र सिंह, हवलदार परमिल, सूबेदार हरेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिसोदिया सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here