टाटा मोटर्स ने नई NEXON के लांच की घोषणा की

0
67
NEXON
NEXON

NEXON

valley of uttarakhand

देहरादून। भारत की अग्रणी ऑटोमोटिव निर्माता टाटा मोटर्स ने आज भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी, बिल्कुल नई NEXON के लॉन्च की घोषणा की। बहुमुखी प्रतिभा, आकांक्षा और नवीनता का प्रतीक, नई पीढ़ी की नेक्सन सभी वाहन विशेषताओं में व्यापक उन्नयन प्रदान करती है और कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में एक महत्वपूर्ण प्रगतिशील उत्थान का प्रतीक है। एक क्रिया और एक भावना के रूप में वर्णित, नेक्सन को अपनी सच्ची प्रेरणा उन लोगों में मिलती है जो सोचते हैं, आगे रहना चाहते हैं और अतिरिक्त मील जाने को तैयार हैं। नई नेक्सॉन अपने डिजिटल प्रेरित डिजाइन, सेगमेंट-अग्रणी सुरक्षा, समकालीन तकनीक और श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ देश भर में बहु-पीढ़ी की अपील पाती है।

भारतीय कार बाजार में टाटा NEXON एसयूवी अपने सेगमेंट में सबसे कामयाब रही है और कई वर्षों से एक सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। हाल ही में, देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी ज्ंजं डवजवते टाटा मोटर्स के नेक्शन ने 5 लाख यूनिट्स के उत्पादन का एक अहम मील का पत्थर हासिल किया है। कंपनी ने टाटा NEXON एसयूवी की 5 लाखवीं यूनिट को पुणे के रंजनगांव स्थित अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट से रोलआउट किया है। इसकी शुरुआती कीमत 8.09 लाख रुपये है।

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने नए जीन NEXON को लॉन्च करते हुए कहा कि नेक्सन ब्रांड ने नेतृत्व की विरासत का निर्माण किया है, अपने सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ होने और दूसरों के लिए बेंचमार्क स्थापित करने के लिए
पालन करना। 5 से अधिक लाख वाहनों के साथ भारतीय सड़कों पर चल रहे नेक्सन नेमप्लेट को स्पोर्ट करते हुए इसका अनोखा मिश्रण अपील और आकांक्षात्मक स्वर असाधारण है. नया जीन नेक्सन हमारी समझ का एक साहसिक प्रतिनिधित्व है


हमारे ग्राहकों की आकांक्षा है। वाहन का हर पहलू, डिजाइन से लेकर प्रदर्शन, सुरक्षा से लेकर प्रौद्योगिकी, सुविधाओं और आराम, एक नए शिखर पर बढ़ा दिया गया है. यह हमारे दर्शन और प्रतिबद्धता के आगे एक आश्वस्त छलांग है।

फीचर्स
यह कई ड्राइव मोड्स – इको, सिटी और स्पोर्ट के साथ भी आती है। NEXON हमेशा से फीचर्स के मामले में काफी बेहतर रही है। अब इसमें एयर प्यूरीफिकेशन सिस्टम, रिवर्स कैमरा असिस्ट, कनेक्टेड-कार टेक्नोलॉजी, वॉयस कमांड जैसे कई अन्य फीचर्स मिलते हैं।

नई NEXON की मुख्य विशेषताएं:

डिजिटल प्रेरित डिजाइन: NEXON ने टाटा मोटर्स के भीतर एक प्रतिष्ठित और कालातीत नेमप्लेट के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। नई नेक्सॉन के साथ, कंपनी ने अपनी विशिष्ट विशेषताओं को उन्नत किया है, जिससे पीढ़ियों के बीच इसकी अपील और व्यापक हुई है।

6 स्पीड एमटी/एएमटी और 7 स्पीड क्ब्। के विकल्पों के साथ असाधारण सवारी और हैंडलिंग। उपभोक्ता आराम को प्राथमिकता देता है, हर ड्राइव के लिए आलीशान माहौल के साथ जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाता है। नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट, बाई-एलईडी हेडलैंप और सीक्वेंशियल एलईडी डीआरएलएस दिन हो या रात सभी का ध्यान खींचते हैं। और वेलकम एंड गुडबाय के साथ डेटाइम लिट, एक्स फैक्टर और टेललैंप जैसी सुविधाएं क्लास और आधुनिकता की भावना जोड़ती हैं।

इस बीच, इमोशनल ब्लेड लैंप, झपकाने के बजाय स्वाइप करें। और विस्तारित स्पॉइलर में पीछे का वाइपर होता है, जो सादे दृश्य में छिपा होता है। अंदरूनी हिस्से को भी पूरी तरह से नया रूप दिया गया है। यह 3-टोन डैशबोर्ड के साथ आता है, रिच लेदरेट मिड पैड के साथ, जो एक जीवंत कृति जैसा लगता है।

2-स्पोक्स के साथ नई पीढ़ी के लेदर रैप्ड फिजिटल स्टीयरिंग व्हील पर हमारा इल्यूमिनेटेड लोगो है, जो इसे भारत में पहली बार बनाता है। नई नेक्सॉन में शानदार आधुनिक एसयूवी डिजाइन है, जो पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन में उपलब्ध है। उन्नत सामग्रियों और उच्च शक्ति वाले स्टील के साथ सुरक्षा के लिए सिद्ध वास्तुकला पर निर्मित, नया नेक्सन 6 एयरबैग जैसी मानक सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है, सभी बैठने वालों के लिए 3 पॉइंट सीटबेल्ट की सुविधा है।

इंजन पावर
जबकि उस समय इसका मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा जैसी कारों से था – और यह आज तक उन्हें टक्कर देती है, नेक्सन जल्द ही अपने मस्कुलर लुक्स और शानदार ड्राइविंग के कारण खरीदारों की पसंदीदा बन गई। उस समय इसे पावर देने वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन था जो 110 ीच का पावर जेनरेट करता था और साथ ही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन जो समान पावर जेनरेट करता था। इसके तुरंत बाद ऑटोमैटिक गियरबॉक्स आया। ज्ंजं छमÛवद एसयूवी पेट्रोल वर्जन में 170 एनएम टॉर्क और डीजल इंजन के साथ 260 एनएम टॉर्क के साथ, नेक्सन अपने सेगमेंट में सबसे तेज एसयूवी में से एक है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि सहायक कमांडेंट, एनडीआरएफ आरएस धपोला, प्रबंध निदेशक रंजना राणा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here