राजनीतिउत्तराखंड

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का भाजपा पर हमला: राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल

question on law and order

देहरादून। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने भाजपा विधायक के भाई सतीश नैनवाल एवं उनके चालक दिनेश चन्द्र को बनबसा में 40 कारतूसों के साथ पकडनेे पर एसएसबी के जवानों को बधाई दी है। उन्होंने मुख्यमत्री से मांग की कि दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि राज्य में महिलाओं के साथ ब्लात्कार, उत्पीड़न एवं अत्याचार की जितनी भी वारदातें हो रही हैं, उनमें से अधिकतर में भाजपा नेताओें का नाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने सल्ट, चम्पावत, हरिद्वार, द्वाराहाट, लालकुआं में हुई घटनाओं का हवाला देते हुए कहा कि इन सभी में भाजपा के पदाधिकारियों की संलिप्तता सामने आई है।

करन माहरा ने कहा कि लालकुंआ में भाजना के नेता द्वारा एक महिला का दो वर्षों तक यौन शोषण किया गया, लेकिन रसूखदार होने के कारण उसे अभी तक गिरफ्तार नही किया गया है। इससे पहले भी रानीखेत के भाजपा विधायक का नाम चैबटिया गार्डन में उद्यान विभाग के वृक्षों के घोटाले में सामने आया, लेकिन सत्ता पक्ष का संरक्षण होने के कारण कोई इनका बाल बांका नही कर पा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है और भाजपा के कार्यकर्ता सत्ता के नशे मंे खुलेआम कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। लोकतंत्र में सरकारें और सत्तारूढ़ दल जनकल्याण का काम करती हैं परन्तु वर्तमान सरकार ने शराब माफिया, भूमाफिया, खनन माफिया तथा तस्करों को पनाह देकर देवभूमि के शांत महौल को खराब करने का काम किया है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस के नेतागणों एवं कार्यकर्ताओं आह्वान करते हुए कहा कि अब यह लड़ाई राज्य को बचाने की लड़ाई है और हम सबको एकजुटता के साथ ऐसे लोगों का मुकाबला करना है जो राज्य की जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button