सिटीशिक्षा

ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी का 32वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया

Graphic Era University

देहरादून में Graphic Era University में 32वे स्थापना दिवस का जश्न धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर 10 से 30 साल तक से कार्यरत कर्मचारी सम्मानित किए गए। साथ ही विशाल केक काटकर जश्न मनाया गया। शाम को बॉलीवुड के मशहूर गायक व संगीतकार पपोन अपनी आवाज का जादू बिखेरा। ग्राफिक एरा ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डा. कमल घनशाला ने विश्वविद्यालय को सफलता की ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए साथ मिलकर कार्य करने का आवाहन किया।

Graphic Era University

स्थापना दिवस के अवसर पर ग्राफिक एरा के कन्वेंशन सेंटर में सिल्वर जुबली ऐनीवर्सरी समारोह का आयोजन किया गया। इस भव्य समारोह में ग्राफिक एरा के साथ शुरुआत से जुड़े अधिकारियों, कर्मचारियों, पूर्व कर्मचारियों व ग्राफिक एरा के साथे प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से जुड़ी कई प्रख्यात हस्तियों को स्मृति चिह्न व उपहार देकर सम्मानित किया गया।

ग्राफिक एरा के मुख्य संरक्षक आर. सी. घनशाला और ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसाइटी की अध्यक्षा लक्ष्मी घनशाला को भी ग्राफिक एरा की सफलता में अटूट योगदान देने के लिए उन्हें स्मृति चिह्न प्रदान किए गए। समारोह में ग्राफिक एरा में 25 वर्षों से अधिक से कार्यरत पीआरओ पीसी बड़थ्वाल, अटेंडेंट प्रवीण कुमार, ग्राफिक डिजाइनर अरविंद पुजारी, डिप्टी रजिस्ट्रार अनिल कुमार चौहान, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी डीएस रावत, सुपरवाईजर साकेत चतुर्वेंदी, लाईब्रेरियन दीपक सिंह रावत, ड्राइवर मकसूद आलम, मैस इन्चार्ज गोविन्द प्रसाद चन्द्रा, मैस कर्मचारी देवेन्दर प्रसाद काला को सम्मानित किया गया।

Graphic Era University

सम्मान पाने वालों में नवीन गुप्ता, सतीश शर्मा, वरुण अग्रवाल, कर्नल अनिल नायर, प्रशान्त अरोड़ा, गिनी वासुदेवा, शालिनी बत्रा, ऋतु वासन, अनुज पंवार, शिखा, अनुराग गोयल, हितेन्द्र सक्सेना, प्रो. एस. आर. खंडूजा, हरजीत सिंह, जितेंद्र सिंह भी शामिल हैं। समारोह में डा. घनशाला ने-एक प्यार का नगमा है, मौजों की रवानी है, जिंदगी और कुछ नहीं तेरी मेरी कहानी है३ गीत गाकर खूब तालियां बटोरी।

इससे पहले प्रो. के. पी. नौटियाल ऑडिटोरियम में 10 से 30 वर्षों तक से ग्राफिक एरा से जुड़े शिक्षकों, अधिकारियों और कर्मचारियों को स्मृति चिह्न व उपहार देकर सम्मानित किया गया। समारोह में स्थापना दिवस के अवसर पर एक विशाल केक काटा गया। चेयरमैन डा. कमल घनशाला, मुख्य संरक्षक आर. सी. घनशाला, ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसाइटी की अध्यक्षा लक्ष्मी घनशाला और ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की वाइस चेयरपर्सन राखी घनशाला ने दोनों विश्वविद्यालयों के पदाधिकारियों व 20 साल से अधिक समय से कार्यरत कार्मिकों के साथ यह विशाल केक काटा।

Graphic Era University
kamal ghanshala

चेयरमैन डा. कमल घनशाला ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि 30 सालों के इस रोमांचक सफर को यादगार बनाने में ग्राफिक एरा से शुरुआत से जुड़े लोगों के योगदान ने अहम भूमिका निभाई है। इसलिए जरूरी है कि ग्राफिक एरा भी इन लोगों का सम्मान करे। डॉ. घनशाला ने कहा कि संस्थान के विकास में हर स्तर के कर्मचारी का योगदान महत्वपूर्ण होता है। ग्राफिक एरा अपने कर्मचारियों की जरूरतों को समझ कर उन्हें हर संभव सहायता देने का प्रयास करता है।

डॉ. घनशाला ने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी का लगातार देश की सर्वश्रेष्ठ 100 विद्यालय की सूची में 52वीं रैंक हासिल करना और ग्राफिक एरा मेडिकल कॉलेज की सभी सीटों का पहली काउंसलिंग में ही फुल होने पर खुशी जाहिर की। ग्राफिक एरा को सफलता की और ज्यादा ऊंचाइयों तक लेकर जाने के लिए सभी को साथ मिलकर परिश्रम करना पड़ेगा।

Graphic Era University
papnot

इस समारोह में 10 से 30 वर्षों तक से ग्राफिक एरा से जुड़े 474 शिक्षकों, अधिकारियों और कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। सम्मान पाने वालों में कंप्यूटर साइंस के डा. अमल शंकर शुक्ला, मैनेजमेंट के डा. मनीष बिष्ट, इलैक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन की डा. शालिनी सिंह, डीग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के 32वे स्थापना दिवस की संध्या पर बॉलीवुड के मशहूर गायक व संगीतकार पपोन अपनी आवाज का जादू बिखेरा। ग्राफिक एरा के सिल्वर जुबली कन्वेन्शन सेण्टर में आयोजित कार्यक्रम में बॉलीवुड गायक पपोन ने एक के बाद के एक कई गीत सुनाए।

उनके गीत-मोह मोह के धागे, तेरी उंगलियों से जा उलझे३, क्यों न हम तुम चले टेढ़े मेढ़े रस्तों पे नंगे पावं रे३, कुछ रिश्तों का नमक ही दूरी होता है, न मिलना भी जरूरी होता है३, को खूब पंसद किया गया। पपोन की गजल- आज जाने की जिद ना करो, ने भी दर्शकों का मन मोह लिया।

समारोह में चेयरमैन डा. कमल घनशाला, मुख्य संरक्षक आर. सी. घनशाला, ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसाइटी की अध्यक्षा लक्ष्मी घनशाला, ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की वाइस चेयरपर्सन राखी घनशाला, प्रो. चांसलर प्रो. राकेश कुमार शर्मा कुलपति डा. नरपिंदर सिंह, ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी के कुलपति डा. संजय जसोल, पदाधिकारी, शिक्षक शिक्षिकाएं व कर्मचारी मौजूद रहे।न एकेडमिक्स डा. मनोज चंद्र लोहनी व अन्य कर्मचारियों में आफिस असि एचडी पाटनी, पीओन ओम प्रकाश, सिक्योरिटी गार्ड, सत्येंद्र सिंह रावत, लैब असिस्टेंट नवनीत रतूड़ी, सफाई कर्मचारी चीनू, अनीता, गुड्डी, जयप्रकाश, आदि भी शामिल हैं। इस अवसर पर चेयरमैन डा. कमल घनशाला पर आधारित एक लघु फिल्म भी दिखाई गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button