अपराधसिटी

जमीन धोखाधड़ी मामले में 2 वर्षों से फरार अभियुक्त दून पुलिस की गिरफ्त में, लगातार बदल रहा था नाम और ठिकाना

Land fraud

देहरादून/कोतवाली डोईवाला: जमीन धोखाधड़ी के एक मामले में पिछले 2 वर्षों से फरार चल रहे अभियुक्त मौ. हसन (62) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डोईवाला थाना क्षेत्र में पंजीकृत इस मामले में पुलिस ने अभियुक्त को देहरादून के पटेलनगर क्षेत्र से धर दबोचा। अभियुक्त लंबे समय से अपना नाम और ठिकाना बदलकर पुलिस से बचता फिर रहा था।

पुलिस ने बताया कि मौ. हसन को मुखबिर की सूचना पर ग्राम भुड्डी, देहरादून से गिरफ्तार किया गया, जहां वह अपनी पहचान छिपाकर अपनी बहन के घर रह रहा था। गिरफ्तारी के बाद अभियुक्त को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जिला कारागार भेज दिया गया है। पुलिस ने पहले ही इस मामले में अभियुक्त के तीन अन्य साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जिसके बाद से ही मौ. हसन फरार था।

कैसे बच रहा था अभियुक्त?

मौ. हसन जमीन धोखाधड़ी के मामले में साल 2022 से फरार चल रहा था। पुलिस को बार-बार चकमा देने के लिए वह लगातार अपना नाम और ठिकाने बदल रहा था। डोईवाला पुलिस ने निजी सूचना तंत्र के जरिए उसकी जानकारी जुटाई और अंततः उसे गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

पुलिस का अभियान:

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देश पर पूरे राज्य में वांछित और इनामी अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में डोईवाला पुलिस द्वारा विशेष टीम का गठन किया गया था, जिसने इस मामले में सफलता हासिल की। टीम में उ.नि. रमन सिंह बिष्ट (चौकी प्रभारी हर्रावाला), हे.का. दरबान नेगी और कां. विकास रावत शामिल थे।

अभियुक्त का विवरण:

  1. नाम: मौ. हसन
  2. पिता का नाम: नूर मोहम्मद
  3. निवासी: नियामवाला, मारखमग्रांट, थाना डोईवाला, देहरादून
  4. उम्र: 62 वर्ष

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button