स्वास्थ्यउत्तराखंड

डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला के प्रयासों से उप जिला अस्पताल की मिली मंजूरी

CHC Sub District Hospital

डोईवाला/गैरसैंण। विधान सभा सत्र के दूसरे दिन डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला के सवाल ने डोईवाला की स्वास्थ्य सुविधाओं को नई दिशा दी है। विधायक गैरोला के प्रश्न के उत्तर में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने घोषणा की कि डोईवाला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को उप जिला अस्पताल में उच्चीकृत करने का शासनादेश जारी कर दिया गया है। इस अस्पताल का निर्माण 22.89 करोड़ रुपये की लागत से होगा, जिसमें सभी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि उप जिला अस्पताल में तय मानकों के अनुसार सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। यदि यह अस्पताल इंडियन पब्लिक हेल्थ स्टैंडर्ड्स (आईपीएचएस) के मानकों को पूरा करता है, तो यहां एक ट्रॉमा सेंटर भी स्थापित किया जाएगा। इस परियोजना को सुचारू रूप से आगे बढ़ाने के लिए डॉ. रावत ने क्षेत्रीय विधायक से भूमि हस्तांतरण में सहयोग की अपील की।

डोईवाला के विधायक बृजभूषण गैरोला ने विधान सभा सत्र के दौरान अपने क्षेत्र की स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार की मांग करते हुए सवाल उठाया था, जिसका सकारात्मक परिणाम यह रहा कि अब डोईवाला में एक उच्च स्तरीय उप जिला अस्पताल बनने जा रहा है। इस अस्पताल में महिलाओं, बच्चों, और वृद्धजनों के इलाज के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button