अपराधउत्तराखंड

15 मिनट में दून पुलिस की सटीक कार्रवाई : युवक को जबरदस्ती ले जा रहे 4 अभियुक्त गिरफ्तार, अवैध पिस्टल बरामद

Accurate action by Doon police

देहरादून। 23 अगस्त 2024 की सुबह, डीआईटी कॉलेज के पास एक युवक को जबरदस्ती बलपूर्वक ले जाने की कोशिश करने वाले चार अभियुक्तों को दून पुलिस ने मात्र 15 मिनट के भीतर गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी एसएसपी देहरादून के सख्त निर्देशों के तहत की गई सघन चेकिंग के परिणामस्वरूप संभव हो पाई।

घटना के दौरान, चार परिचितों ने पुरानी पैसों के लेन-देन को लेकर युवक दुर्गेश को जबरदस्ती हरियाणा नंबर की एक क्रेटा कार (HR-07-AD-6765) में डाल लिया। जैसे ही पुलिस को इस घटना की सूचना मिली, तुरंत राजपुर थानाध्यक्ष और उनकी टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से घटना की फुटेज प्राप्त की और एसएसपी के निर्देशानुसार शहर के सभी थाना क्षेत्रों में संदिग्ध वाहन की खोज शुरू कर दी।

पुलिस की त्वरित और प्रभावी कार्रवाई के चलते, मात्र 15 मिनट के भीतर ही संदिग्ध वाहन को यूक्लिप्टिस चौक पर रोक लिया गया। कार के अंदर पांच व्यक्ति मौजूद थे, जिनमें से दुर्गेश नामक युवक ने बताया कि चारों व्यक्ति उससे पैसों के पुराने लेन-देन के कारण उसे जबरदस्ती अपने साथ ले जा रहे थे।

गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में संदीप कुमार, जसवीर, कुलदीप, और राहुल शामिल हैं, जो सभी हरियाणा के निवासी हैं। पूछताछ में अभियुक्त संदीप ने खुलासा किया कि दुर्गेश ने उसके भाई को विदेश भेजने के नाम पर 18 लाख रुपये लिए थे, जो बाद में लौटाने थे। लेकिन दुर्गेश ने पैसे लौटाने से मना कर दिया, जिसके बाद उसे जबरदस्ती पकड़ने की योजना बनाई गई।

घटना के समय दुर्गेश के पास से एक अवैध पिस्टल भी बरामद हुई, जिसके आधार पर उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने स्वयं वादी बनकर घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्तों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button