Blog

उत्तराखण्ड के अस्पतालों में महिला सुरक्षा प्राथमिकता : डा. आर राजेश कुमार

Government strict women safety

देहरादून। राज्य के अस्पतालों में महिला सुरक्षा को सर्वाेच्च प्राथमिकता देते हुए उत्तराखंड सरकार ने एक नई पहल की शुरुआत की है। स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार ने दून मेडिकल कॉलेज में रक्षाबंधन के अवसर पर अस्पताल के स्टाफ के साथ त्योहार मनाया और महिला डॉक्टरों एवं स्टाफ को सुरक्षा का आश्वासन दिया।

स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि राज्य सरकार जल्द ही एक सशक्त एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) जारी करेगी, जिससे अस्पतालों में महिला कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। उन्होंने बताया कि इस संबंध में गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा जाएगा ताकि दून मेडिकल कॉलेज में एक पुलिस चौकी की स्थापना हो सके और उसमें महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा सके।

इस मौके पर महिला मेडिकल स्टाफ ने सुरक्षा के मुद्दे को उठाते हुए रात्रि पाली में काम करने के दौरान पर्याप्त सुरक्षा की मांग की। सचिव ने इस मांग को गंभीरता से लेते हुए उन्हें आश्वासन दिया कि अस्पतालों में महिला सुरक्षा को मजबूत करने के लिए सरकार हर संभव कदम उठाएगी।

इस दौरान डॉ आशुतोष सयाना, डॉक्टर गीता जैन, डॉ अनुराग अग्रवाल, डॉक्टर धनंजय डोभाल, डॉक्टर एमके पंत, डॉ अनिल जोशी, डॉ नितिन, डॉक्टर शिव, डॉ अंकुर पांडे, डॉ योगेश्वरी, दून मेडिकल कॉलेज के पीआरओ महेंद्र भंडारी के अलावा विनोद नैनवाल, प्रमोद मिश्रा, नवीन खंडूरी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button