आइए, मिलकर देहरादून को हरित और स्वच्छ बनाएं : देहरादून में ‘प्रोजेक्ट छांव’ का आयोजन, हरित भविष्य की ओर कदम

0
19
project shade

project shade

देहरादून। देहरादून में पर्यावरण संरक्षण और हरित अभियान को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ‘प्रोजेक्ट छांव’ का आयोजन किया जा रहा है। यह महत्वपूर्ण कार्यक्रम 7 जुलाई 2024 को शाम 3 बजे से आयोजित किया जाएगा, जिसका उद्देश्य शहर को हरित और स्वच्छ बनाना है।

इस अभियान के तहत शहर के निवासियों को पौधारोपण के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम सरकारी पॉलिटेक्निक के पास, नाला पानी रोड, आमवाला, देहरादून में आयोजित किया जाएगा। ‘प्रोजेक्ट छांव’ के आयोजकों का कहना है कि इस पहल से न केवल शहर की हरियाली बढ़ेगी, बल्कि पर्यावरण को भी बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

प्रोजेक्ट छांव के संयोजक ने कहा, ष्इस कार्यक्रम में हर आयु वर्ग के लोगों की भागीदारी महत्वपूर्ण है। एक छोटे से प्रयास से हम अपने शहर को और भी सुंदर और स्वच्छ बना सकते हैं।ष् उन्होंने आगे कहा, ष्यह एक अनूठा अवसर है जिसमें हर कोई पौधारोपण कर पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभा सकता है।ष्

प्रोजेक्ट छांव का आयोजन सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल (उमेश अग्रवाल फाउंडेशन) और द्रोणा गुलाटी (एलोरास) द्वारा किया जा रहा है। इस परियोजना को क्रिएटिव माइंड्स द्वारा संकल्पित किया गया है और इसे ओएचओ रेडियो, रेड एफएम, डिस्कवर मैगज़ीन, द गढ़वाल पोस्ट, द मैड, इनटू द फ्यूचर और ज़टपट डिलीवरी का समर्थन प्राप्त है।

इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए निवासियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है, ताकि वे इस पहल का हिस्सा बनकर शहर के पर्यावरण को सुधारने में योगदान दे सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here