उत्कृष्ट उत्तराखंडी फिल्म ‘अंदुरी’ का अभूतपूर्व सफर

0
85
Uttarakhandi film Anduri

देहरादून। उत्तराखंड की सांस्कृतिक धरोहर को गौरवान्वित करने वाली देहरादून स्थित फिल्म स्कूल, ने आज अपने छात्र आयुष नौटियाल द्वारा निर्देशित फीचर डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘अंदुरी’ के चयन के लिए उत्तरांचल प्रेस क्लब में प्रेसवर्ता आयोजित कर गर्व का अभिवादन किया। उन्होंने बताया कि इस उपलब्धि ने उत्तराखंड की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को वैश्विक मंच पर प्रस्तुत किया है।

फिल्म ‘अंदुरी’ ने मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2024 में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर मनोरंजन की दुनिया में उत्तराखंड की अनमोल धरोहर को प्रस्तुत किया। यह फिल्म न केवल सुंदर दृश्यों को दर्शाती है, बल्कि उत्तराखंड की गहन सांस्कृतिक विरासत को भी अद्वितीय ढंग से प्रस्तुत करती है।

इस सफलता के मौके पर, दून फिल्म स्कूल के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ प्रियदर्शी ने उत्कृष्टता की प्रशंसा की और उभरते फिल्म निर्माताओं को उनकी प्रतिभा को विश्वस्तर पर प्रस्तुत करने के लिए मंच प्रदान करने की महत्वपूर्णता पर जोर दिया।

दून फिल्म स्कूल के अध्यक्ष जय सिंह ने बताया कि छात्रों की प्रतिभा को पोषित करने और उन्हें अंतर्राष्ट्रीय मंच पर उभारने के महत्व को बढ़ावा दिया।

इस महत्वपूर्ण क्षण पर, दून फिल्म स्कूल के प्रिंसिपल देवी दत्त ने फिल्म उद्योग के भविष्य को आकार देने में शिक्षा की भूमिका पर जोर दिया और उभरते फिल्म निर्माताओं को समर्पितता की प्रशंसा की।

दून फिल्म स्कूल के डीन मुकेश कुमार ने छात्रों को उद्योग के लिए तैयार करने पर ध्यान केंद्रित किया और उन्हें रचनात्मकता के साथ-साथ रोजगार योग्य बनाने के लिए संस्थान के प्रयासों की प्रशंसा की।

‘अंदुरी’ उत्तराखंड की सांस्कृतिक विरासत को वैश्विक मंच पर प्रस्तुत करती है और देहरादून स्थित दून फिल्म स्कूल के लिए एक गर्वशील पल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here