कूटरचना कर फर्जी रजिस्ट्रेशन तैयार करने पर दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज

0
243
fake registration
Chardham

fake registration

उत्तरकाशी। चारधाम यात्रा का आगाज होते ही भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ श्री यमुनोत्री एवं गंगोत्री धाम पर दर्शन के लिए उमड़ रही है, इसी बीच फर्जी रजिस्ट्रेशन का मामला भी सामने आया है। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित रजिस्ट्रेशन सेन्टर हीना में चौकिंग के दौरान रजिस्ट्रेशन बार कोड चैक करने पर दो यात्री बसों की रजिस्ट्रेशन की तिथि फर्जी पायी गयी।

दोनों बसों में 88 तीर्थयात्री सवार थे, श्रद्धालुओं द्वारा बताया गया कि हरिद्वार से टिंकू व माटू नामक 02 टूर ऑपरेटर द्वारा उनके रजिस्ट्रेशन में फर्जीवाडा कर उनके साथ छलावा किया गया है। श्रद्धालुओं की तहरीर पर दोनों टूर ऑपरेटरों के विरुद्ध कोतवाली मनेरी पर सरकारी दस्तावेज पर धोखे से कूटरचना कर फर्जी रजिस्ट्रेशन तैयार करने पर दो अभियोग पंजीकृत किये गये हैं।

एस0पी0 उत्तरकाशी श्री अर्पण यदुवंशी द्वारा बताया गया है कि उत्तरकाशी पुलिस आपकी यात्रा को सरल, सुगम व सुरक्षित बनाने के लिए लगातार तत्पर है, कोई भी यात्री बिना रजिस्ट्रेशन व रजिस्ट्रेशन की तिथि से पूर्व याबाद यात्रा पर न आएं। सभी श्रद्धालु अपना पंजीकरण आधिकारिक साइट से ही करें, किसी भी जालसाज के बहकावे में न आएं।

पंजीकरण सेन्टर में लगातार चौकिंग की जा रही है, यदि किसी का पंजीकरण फर्जी पाया जाता है तो उन्हें किसी भी दशा में यात्रा नहीं करने दी जायेगी, उन्हें वहीं से वापस लौटा दिया जायेगा। फर्जी पंजीकरण के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here