भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ स्मैक के साथ 02 नशा तस्करो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
261
drug smuggler

drug smuggler

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सभी थाना प्रभारियों को कडे निर्देश निर्गत किये गये है, साथ ही जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियों तथा थाना प्रभारियों के साथ गोष्ठी कर उन्हें अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय नशा तस्करों को चिन्हित करते हुए उनके विरूद्व PIT NDPS ACT (स्वापक औषधी और मन प्रभावी पदार्थ अवैध व्यापार निवारण अधिनियम 1988) के तहत कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है।

उक्त निर्देशो के क्रम में थाना पटेलनगर पुलिस द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत नशा तस्करों को चिन्हित कर उनके विरूद्व प्रभावी कार्यवाही करने हेतु पुलिस टीम गठित की गई है। गठित टीम द्वारा थाना क्षेत्रान्तर्गत मादक पदार्थाे की तस्करी में सक्रिय अभियुक्त मोहसिन राव के आपराधिक इतिहास के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त की गई।

अभियुक्त का वर्तमान में भी मादक पदार्थाे की तस्करी में सक्रिय होना तथा अपने गुर्गों के माध्यम से अपने नशे के कारोबार को फैलाने की जानकारी मिली, जिस पर अभियुक्त के विरूद्व PIT NDPS ACT में कार्यवाही हेतु न्यायालय से समस्त दस्तावेज प्राप्त करते हुए एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की गई तथा अभियुक्त को PIT NDPS ACT के तहत निरूद्व किये जाने हेतु उक्त रिपोर्ट अग्रिम कार्यवाही हेतु एसएसपी देहरादून के माध्यम से सचिव, गृह, उत्तराखण्ड शासन को प्रेषित किया गया, जिस पर सचिव, गृह उत्तराखण्ड शासन द्वारा अभियुक्त मोहसिन राव को PIT NDPS ACT के तहत जिला कारागार में निरूद्व किये जाने के आदेश जारी किये गये।

जिस पर आज दिनांक 14-05-2024 को पटेलनगर पुलिस द्वारा अभियुक्त मोहसिन राव को उक्त आदेश के क्रम में गिरफ्तार कर निरूद्व(DETAIN) हेतु जिला कारागार सुद्वोवाला में दाखिल किया गया। पूर्व में भी एसएसपी देहरादून के निर्देशो पर थाना रायपुर पुलिस द्वारा एक नशा तस्कर को PIT NDPS ACT के तहत जिला कारागार सुद्वाोवाला में निरूद्व कराया गया था।

निरुद्ध अभियुक्त लगातार मादक पदार्थो की तस्करी में सक्रिय था, जो अपने गुर्गो के माध्यम से नशे के कारोबार को फैला रहा था, जिसे पूर्व में दो बार पुलिस द्वारा मादक पदार्थाे की Commercial Quantity के साथ गिरफ्तार किया गया था, इस सम्बंध में अभियुक्त के विरूद्व थाना पटेलनगर में एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत है।

’नाम/पता अभियुक्त’

मोहसिन राव पुत्र अनवर राव, निवासी मक्का मस्जिद चौक, निकट पिलखन का पेड मेंहूवाला, कोतवाली पटेलनगर, जनपद देहरादून, उम्र 33 वर्ष

’आपराधिक इतिहास’

1- मु0अ0सं0- 68/21, धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट, कोतवाली पटेलनगर, देहरादून
2- मु0अ0सं0- 780/22, धारा 8/21/27 ए, एनडीपीएस एक्ट, कोतवाली पटेलनगर, देहरादून

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here