ED एक्शन शिल्पा और कुंद्रा की 98 करोड़ की संपत्ति जब्त

0
41
Shilpa and Kundra property seized

shilpa-and-kundra-property-seized

Shilpa and Kundra property seized

ईडी ने कहा कि गुरुवार को कहा कि उसने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की पुणे में एक बंगला और इक्विटी शेयरों सहित 98 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। इनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले पर एक्शन लिया है। यह मामला बिटकॉइन के इस्तेमाल के जरिए निवेशकों के धन की धोखाधड़ी से संबंधित है।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”hi” dir=”ltr”>ईडी, मुंबई ने अनंतिम रूप से रुपये 97.79 करोड़ की अचल और चल संपत्तियों को पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ ​​राज कुंद्रा से संबंधित कुर्क किया है। । संलग्न संपत्तियों में जुहू में स्थित आवासीय फ्लैट शामिल है जो वर्तमान में श्रीमती शिल्पा शेट्टी के नाम पर…</p>&mdash; ED (@dir_ed) <a href=”https://twitter.com/dir_ed/status/1780854334722613300?ref_src=twsrc%5Etfw”>April 18, 2024</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

Shilpa and Kundra property seized ईडी का एक्शन :-

ईडी ने ट्वीट कर इस बाद की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है। ईडी ने मेसर्स वेरिएबल टेक पीटीई लिमिटेड ने दिवंगत अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिम्पी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और कई एमएलएम एजेंटों के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज कई एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की है, जिसमें आरोप लगाया कि उन्होंने बिटकॉइन के रूप में प्रति माह 10 प्रतिशत रिटर्न के झूठे वादे के साथ भोली-भाली जनता से बिटकॉइन के रूप में भारी मात्रा में धनराशि (2017 में ही 6,600 करोड़ रुपये) जमा किए थे। बिटकॉइन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर राज कुंद्रा से ईडी ने साल 2018 में पूछताछ की थी।

,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here