valleyofuttarakhand.com

Homeउत्तराखंडअपनी जान पर खेलकर 25 जिंदगियाँ बचाने के लिए नरेश जोशी को...

अपनी जान पर खेलकर 25 जिंदगियाँ बचाने के लिए नरेश जोशी को राष्ट्रपति ‘जीवन रक्षा पदक’ पुरस्कार की घोषणा

Jeevan Raksha Medal

Jeevan Raksha Medal

उत्तराखण्ड पुलिस के जवान ने बढ़ाया प्रदेश का मान। ड्यूटी के दौरान अदम्य साहस दिखाने और अपनी जान पर खेलकर 25 जिंदगियाँ बचाने के लिए राष्ट्रपति द्वारा जनपद ऊधमसिंहनगर में तैनात आरक्षी चालक नरेश जोशी को जीवन रक्षा पदक श्रंखला पुरस्कार- 2023 के अन्तर्गत ‘जीवन रक्षा पदक’ प्रदान किये जाने की घोषणा की गयी है। अभिनव कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड ने इस उपलब्धी के लिए नरेश जोशी को बधाई दी है।

Jeevan Raksha Medal :- 30 अगस्त, 2022 की प्रातः 05ः00 बजे जनपद ऊधमसिंहनगर के आजाद नगर, ट्रांजिट कैम्प में कबाड़ के गोदाम में सिलेंडर से विषैली गैस अमोनिया के रिसाव होने व गैस से कई लोगों के बेहोश होने की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने देखा कि कबाड़ के गोदाम में एक गैस सलेण्डर से विषैली गैस अमोनिया का रिसाव हो रहा था जिससे आस-पास के कई लोगों की आँखों में जलन तथा सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी और लोगों को विषैली गैस रिसाव से दम घुटकर मौत होने की संभावना भी बन चुकी थी।

Jeevan Raksha Medal नरेश जोशी द्वारा आपने अदम्य शाहस एवं वीरता का परिचय :-

विषैली गैस सिलेंडर को आरक्षी चालक नरेश जोशी द्वारा आपने अदम्य शाहस एवं वीरता का परिचय देते हुये अपनी जान की परवाह न करते हुये स्वयं सिलेण्डर को टुक-टुक (ई-रिक्शा) में रखकर उसका संचालन कर घनी आबादी एवं गलियों से दूर ले जाया गया तथा मेन रोड से प्रश्नगत् सिलेण्डर को वाहन के माध्यम से दूर ले जाया गया।

नरेश जोशी ने अदम्य साहस और वीरता का परिचय देते हुये जहरीली गैस सिलेंडर को हटाकर अपनी जान की परवाह किये बिना 25 लोगों की जान बचाई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments