valleyofuttarakhand.com

Homeउत्तराखंडटनल में फसें श्रमिकों के परिजनों की यात्रा,आवास, भोजन आदि का पूर्ण...

टनल में फसें श्रमिकों के परिजनों की यात्रा,आवास, भोजन आदि का पूर्ण खर्च वहन करेगी धामी सरकार

workers trapped in tunnel

देहरादून/उत्तरकाशी, 20 नवम्बर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सिलक्यारा टनल में फंसे श्रमिकों को निकालने का काम तेजी से चल रहा है। इस दौरान यदि श्रमिकों के परिजन उनके कुशलक्षेम जानने हेतु यंहा आ रहे हैं तो उनका आवागमन, रहने-खाने आदि की व्यवस्था उत्तराखण्ड सरकार करेगी।

workers trapped in tunnel :-इस प्रकार की व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने हेतु मुख्यमंत्री द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी दी गयी है। इसके अतिरिक्त दूसरे राज्य के अधिकारियों से भी बचाव कार्य समेत अन्य आवश्यक जानकारी साझा करने को समन्वय टीम में तीन और अधिकारियों को घटनास्थल पर भेज दिया गया है।

मुख्यमंत्री द्वारा सभी अधिकारियों को बचाव कार्य से जुड़ी व्यवस्थाओं में तत्काल योगदान देने के निर्देश दिए गए हैं।

workers trapped in tunnel :-उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग हादसे में फंसे 41 श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के बचाव सम्बन्धी समस्त कार्य युद्धस्तर पर चल रहे हैं। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सुरंग में बचाव कार्य के साथ ही श्रमिकों के कुशलक्षेम पूछने आ रहे परिजनों से बेहतर समन्वय स्थापित कर प्रत्येक क्षण की जानकारी साझा की जा रही है।

इसके लिए दूसरे राज्यों के श्रमिकों के परिजनों व इन राज्यों के अधिकारियों से संपर्क व समन्वय घटना के दिन से ही निरंतर बनाया जा रहा है। उत्तरकाशी में पुलिस नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जा चुका है। वहां से श्रमिकों के परिजनों को समस्त तात्कालिक जानकारी/सूचनाएं दी जा रही है।

workers trapped in tunnel :-शासन स्तर पर भी वरिष्ठ आईएएस डॉ. नीरज खैरवाल को केंद्रीय संस्थानों, एजेंसियों और विशेषज्ञों की टीम से समन्वय की जिम्मेदारी पहले ही दी गई है। साथ ही एसडीएम शैलेन्द्र सिंह नेगी को भी पहले से मौके पर भेजा गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के गत दिवस सिलक्यारा में दिए गए निर्देशों पर गढ़वाल कमिश्नर विनय शंकर पांडेय ने हरिद्वार के एसडीएम मनीष सिंह, डीएसओ हरिद्वार तेजबल सिंह और डीपीएओ रुद्रप्रयाग अखिलेश मिश्रा को टीम में शामिल करने के आदेश दे दिए हैं।

यह सभी अधिकारी जिलाधिकारी उत्तरकाशी के निर्देश पर श्रमिकों के परिजनों के लिए भोजन, आवास और परिवहन के अलावा बचाव कार्य से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण व्यवस्था देखेंगे। सभी को तत्काल मौके पर जिम्मेदारी का निर्वहन करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर उत्तराखंड सरकार ने श्रमिकों के परिजनों को घटना स्थल तक आवागमन, प्रवास तथा अन्य जरूरी देखभाल की भी पूरी व्यवस्था सरकार ने की है, ताकि श्रमिकों की कुशलक्षेम जानने के लिए यहां आने वाले परिजनों को कोई कठिनाई न हो।

workers trapped in tunnel :-मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रमिकों के जो परिजन यहां आना चाह रहे हैं उनके आवागमन का व्यय उत्तराखंड सरकार वहन करेगी। इसके लिए उक्त अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि यहां आने वाले जरूरतमंद परिजनों के मोबाईल रिचार्ज से लेकर भोजन, आवास व आवागमन जैसी जरूरतमंद वाली सभी व्यवस्था की जाय। यही नहीं इस काम को पूरी संवेनदशीलता व तत्परता के साथ किया जाय। ताकि सुरंग में फंसे श्रमिकों और उनके परिजनों को किसी तरह की परेशानी न उठानी पड़े।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments