शिक्षाखबरसार

समर वैली स्कूल ने धूमधाम से मनाया 30वां फाउंडर्स डे

Summer Valley School

देहरादून। समर वैली स्कूल ने 19 अक्टूबर को अपने 30वें फाउंडर्स डे का भव्य आयोजन किया, जिसमें तीन दशकों की शैक्षिक उत्कृष्टता और सामुदायिक भावना को चिह्नित किया गया। यह ऐतिहासिक अवसर पूर्व छात्र अनुराग चौहान की उपस्थिति में और मुख्य अतिथि के रूप में उनके द्वारा उद्घाटित किया गया।

स्कूल के निदेशक अशोक वासु, प्रिंसिपल कर्नल राजेश पोखरियाल, अकादमिक निदेशक भावना वासु, अध्यक्ष संजय सेन, और एसोसिएट डायरेक्टर परुल गोयल की उपस्थिति ने इस उत्सव को और भी खास बना दिया।

Summer Valley School

इस अवसर पर प्रस्तुत की गई सांस्कृतिक प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। खास तौर पर, बच्चों द्वारा ‘अलादीन’ की प्रस्तुति ने समां बांध दिया, जिसे मुंबई के पेशेवरों की एक टीम ने निर्देशित किया था। लगभग 500 छात्रों ने नृत्य, संगीत और नाटक के विभिन्न पहलुओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

Summer Valley School

इस कार्यक्रम के दौरान, स्कूल के उत्कृष्ट छात्रों को उनके शैक्षणिक प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। 15,000 और 21,000 रुपये की छात्रवृत्ति पुरस्कार भी दिए गए, ताकि छात्रों की कड़ी मेहनत और शैक्षणिक उत्कृष्टता को मान्यता मिल सके। साथ ही, शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ को उनकी दीर्घकालीन सेवा और स्कूल के प्रति प्रतिबद्धता के लिए सम्मानित किया गया।

पुरस्कार प्राप्त करने वालों में शामिल थे :

  • 30 वर्ष की सेवा : सुरेंद्र सिंह पंवार, सुनीता परशर, अनुराधा ओबेरोई, ममता शर्मा, संगीता सोफैट
  • 25 वर्ष की सेवा : दयाराम
  • 20 वर्ष की सेवा : इवनीत कौर, शनवाज खान
  • 15 वर्ष की सेवा : कुवेर सिंह सियुन्सल, नम्रता मदन, सुनीता रावत
  • 10 वर्ष की सेवा हार्लेन मुखर्जी, हेमेंदर शर्मा, रिम्पल राजा, सोनल जैन, शालू, राजकुमार, सरिता पाल

इसके अलावा, स्कूल के 12वीं कक्षा के छात्रों को भी उनकी वफादारी, समर्पण और स्कूल के प्रति जुड़ाव के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

यह आयोजन न केवल स्कूल के गौरवशाली इतिहास का जश्न था, बल्कि आने वाले भविष्य की एक प्रेरणादायक झलक भी प्रस्तुत करता है। समर वैली स्कूल का यह फाउंडर्स डे समारोह छात्रों, शिक्षकों, और सभी उपस्थितजनों के लिए एक अविस्मरणीय शाम साबित हुआ, जो प्रेरणा, उत्साह और सामुदायिक भावना से भरा हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button