राजनीतिउत्तराखंड

निकाय चुनावों में हार के डर से बार बार भाग रही भाजपा -सूर्यकांत धस्माना

Municipal election

देहरादून। उत्तराखंड में नगर निकाय चुनावों की तारीखों को लगातार टालने और प्रशासकों के कार्यकाल को तीन महीने के लिए और बढ़ाने पर कांग्रेस ने भाजपा पर तीखा हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने आज अपने कैंप कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में भाजपा पर निकाय चुनावों से भागने का आरोप लगाया।

श्री धस्माना ने कहा कि हाई कोर्ट की फटकार और कोर्ट में झूठे आश्वासन के बावजूद भाजपा सरकार निकाय चुनावों से बचने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले सात वर्षों में भाजपा शासन के दौरान नगर निगमों, नगरपालिका परिषदों, और नगर पंचायतों में भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन की स्थिति भयावह रही है, और भाजपा को इस बात का डर है कि जनता चुनावों में उन्हें इसका कड़ा जवाब देगी।

श्री धस्माना ने राजधानी देहरादून के नगर निगम का उदाहरण देते हुए कहा कि पिछले तीन कार्यकालों से भाजपा का बहुमत वाला बोर्ड और मेयर होने के बावजूद शहर की हालत बदतर होती गई है। उन्होंने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की ओर इशारा करते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट में सैकड़ों करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के बावजूद, शहर की बुनियादी समस्याओं जैसे ट्रैफिक जाम और जलभराव का समाधान नहीं हुआ है।

उन्होंने आगे कहा कि एक या दो घंटे की बारिश से ही देहरादून जलमग्न हो जाता है, क्योंकि करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद शहर में एक सही ड्रेनेज सिस्टम नहीं बनाया जा सका। श्री धस्माना ने आरोप लगाया कि अमृत योजना और जेएनएनयूआरएम के तहत बिछाई गई सीवर और पानी की लाइनों से भी समस्याएं कम होने की बजाय बढ़ गई हैं।

उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि उनके शासन में केवल योजनाओं के नाम पर भ्रष्टाचार हुआ है और अब भाजपा को निकाय चुनावों में हार का डर सता रहा है। लेकिन, उन्होंने चेतावनी दी कि भाजपा सरकार ज्यादा दिनों तक चुनावों को टाल नहीं सकती और अंततः उन्हें जनता का सामना करना ही पड़ेगा। श्री धस्माना ने कहा कि जब चुनाव होंगे, तब जनता भाजपा को उसके कुप्रबंधन और भ्रष्टाचार का उचित जवाब देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button