अपराधउत्तराखंड

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी बीजेपी नेता गिरफ्तार, पार्टी ने किया निष्कासित

BJP leader arrested

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के सल्ट क्षेत्र में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी बीजेपी नेता भगवत सिंह बोरा को शनिवार देर रात पुलिस ने मरचूला रोड से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। यह मामला 24 अगस्त का है, जब किशोरी जंगल में बकरी चराने गई थी और उसी दौरान उस पर यह हमला हुआ।

पीड़िता ने हिम्मत जुटाकर घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी, लेकिन आरोपी ने उन्हें दबाव में लेने और समझौता करने की धमकी दी। इसके बावजूद परिजनों ने 30 अगस्त को राजस्व पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

इस गंभीर घटना पर भाजपा ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी मंडल अध्यक्ष भगवत सिंह बोरा को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य महेंद्र भट्ट ने इस घटना को अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के नेतृत्व में भाजपा सरकार अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। चाहे आरोपी कितना भी प्रभावशाली हो, हमारी सरकार कानून के दायरे में कठोरतम कार्रवाई करेगी।

महेंद्र भट्ट ने अपने बयान में कहा कि यह समय राजनीति से ऊपर उठकर पीड़िता को न्याय दिलाने का है। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से आग्रह किया कि वे कानून को अपना काम करने दें और अनावश्यक बयानबाजियों से बचें। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में पूर्व में हुए अन्य अपराधों की तरह इस मामले में भी त्वरित और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए आरोपी नेता को तत्काल प्रभाव से सभी पदों से बर्खास्त कर दिया है। पार्टी ने स्पष्ट किया कि इस तरह की घटनाओं में शामिल किसी भी व्यक्ति के लिए संगठन में कोई स्थान नहीं है, और कानून अपना काम करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button