राजनीति

भाजपा सदस्यता अभियान 2024 की कार्यशाला में जुटे कार्यकर्ता, 75 लाख नए सदस्यों का लक्ष्य

BJP Membership Drive 2024

रुद्रप्रयाग। भाजपा के सदस्यता अभियान (महापर्व) 2024 के तहत रुद्रप्रयाग जिला कार्यालय में एक महत्वपूर्ण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व विधायक मुकेश कोली ने भाग लिया और कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान की योजना एवं संचालन पर विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मण्डल और बूथ स्तर तक कार्यशालाओं का आयोजन 26 से 28 अगस्त तक किया जाएगा। 31 अगस्त तक प्रत्येक बूथ पर सदस्यता बूथ टोली का गठन कर बैठकें की जाएंगी। सदस्यता अभियान का पहला चरण 1 सितंबर से 25 सितंबर तक चलेगा और दूसरा चरण 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक।

मुख्य वक्ता ने बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा 1 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदस्य बनाकर इस अभियान का शुभारंभ करेंगे। इसी दिन देशभर में 75 लाख कार्यकर्ता मिस कॉल देकर सदस्यता ग्रहण करेंगे। श्री कोली ने इस बात पर जोर दिया कि 2014 में भाजपा ने 11 करोड़ सदस्य बनाकर दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का खिताब हासिल किया था, जो आज भी कायम है।

कार्यक्रम के दौरान, जिला अध्यक्ष महावीर सिंह पवार ने सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे घर-घर जाकर अधिक से अधिक सदस्य बनाएँ और पार्टी के सदस्यता रिकॉर्ड को पार कर नया रिकॉर्ड स्थापित करें। उन्होंने कहा ‘हमारा लक्ष्य यह है कि आज का विरोधी कल हमारा मतदाता बने, और वह मतदाता भविष्य में भाजपा का सदस्य और सक्रिय कार्यकर्ता बने।’

विधायक भरत सिंह चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि पार्टी को हर बूथ पर 51 प्रतिशत से अधिक सदस्य बनाने का लक्ष्य प्राप्त करना है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो सबको साथ लेकर चलती है और कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है।

महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल ने महिला कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वे सदस्यता अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और अधिक से अधिक महिलाओं को पार्टी से जोड़ें।

सदस्यता अभियान के जिला संयोजक वाचस्पति सेमवाल ने सभी कार्यकर्ताओं से इस अभियान का प्रचार-प्रसार करने और अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़ने का आह्वान किया।

कार्यक्रम के पूर्व, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी सुना गया। कार्यशाला का संचालन विक्रम कंडारी और सुमन जमलोकी ने संयुक्त रूप से किया।

इस मौके पर जिला प्रभारी ऋषि कंडवाल ,जिला सह प्रभारी रघुवीर सिंह बिष्ट, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह, कर्नल अजय कोठियाल,पूर्व जिला अध्यक्ष विजय कप्रवान, भाजपा के वरिष्ठ दिनेश बगवाड़ी, कुलदीप रावत जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुमन तिवारी, जिला महामंत्री भारत भूषण भट्ट, विनोद देवशाली, देव प्रकाश सेमवाल, सरला खण्डूरी, प्रदीप बगवाड़ी ,सुनील नौटियाल, जिला मीडिया प्रभारी सतेन्द्र बर्त्वाल, नगर मंडल अध्यक्ष पार्वती गोस्वामी सहित सभी मंडल अध्यक्ष एवं पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button