राजनीति

ईडी, सीबीआई के खिलाफ कांग्रेस का विशाल विरोध-प्रदर्शन

Congress protest march

देहरादून। केंद्र सरकार पर अपने पूंजीपति साथी अडानी को संरक्षण देने और विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने आज पूरे देश में व्यापक धरना-प्रदर्शन आयोजित किए। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ताओं ने ईडी कार्यालय तक विरोध जुलूस निकाला और कार्यालय का घेराव किया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने इस अवसर पर केंद्र सरकार पर जनता की गाढ़ी कमाई का दुरुपयोग करने और अडानी के साथ मिलीभगत कर घोटाले को अंजाम देने का आरोप लगाया। उन्होंने मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों की निंदा करते हुए कहा कि विपक्षी नेताओं को डराने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है, जिससे इन संस्थानों की निष्पक्षता पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रदेश कार्यालय से निकले जुलूस ने एस्लेहॉल चौक, गांधी पार्क, घंटाघर, और दर्शन लाल चौक होते हुए ईडी कार्यालय का घेराव किया। इस विरोध प्रदर्शन में पूर्व मंत्रियों, वरिष्ठ नेताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सामूहिक गिरफ्तारी दी, जिसके बाद सभी को पुलिस लाइन ले जाया गया। इस अवसर पर प्रदेश के प्रमुख कांग्रेस नेताओं ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और कृषि संकट के बावजूद, सरकार अपने पूंजीपति मित्रों का समर्थन कर रही है, जिससे आम जनता पर आर्थिक बोझ बढ़ता जा रहा है।

इस प्रदर्शन में गणेश गोदियाल, हीरा सिंह बिष्ट, डॉ. हरक सिंह रावत, नवप्रभात, मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि और अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता शामिल थे, जिन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button