शिक्षा

लॉ मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज लखनऊ ने कब्जाया अंग्रेजीवाद विवाद प्रतियोगिता का खिताब

अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता बेस्ट स्पीकर रही प्रियांशी

Frank Anthony Debate

देहरादून। द हैरिटेज स्कूल फ्रैंक एंथोनी अखिल भारतीय अंतर वि़द्यालय वाद-विवाद प्रतियोगिता 2024 द्वितीय श्रेणी में देश भर के ग्यारह प्रतिष्ठित वि़द्यालयों के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग करते हुए विषय के अनुरूप अपने सारगर्भित भाषणों से सभी को अपनी ओर आकर्षित किया। इस अवसर पर सर्वाधिक अंक हासिल कर लॉ मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज लखनऊ ने विजेता ट्राफी पर कब्जा किया और सेठ आनंद राम जयपुरिया स्कूल कानपुर उप विजेता रहा। इस अवसर पर आदर्श पब्लिक स्कूल हिसार की प्रियांशी को बेस्ट स्पीकर का पुरस्कार प्रदान किया गया।

यहां न्यू रोड़ स्थित आयोजक द हैरिटेज स्कूल के सभागार में फ्रैंक एंथोनी अखिल भारतीय अंतर वि़द्यालय अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता 2024 द्वितीय श्रेणी के साथ ही दसवीं कक्षा और उससे नीचे की कक्षाओं के लिए चरण द्वितीय का आयोजन किया गया और इस दौरान देशभर के विभिन्न स्कूलों से आये हुए छात्र छात्राओं में इस प्रतियोगिता को लेकर काफी उत्साह दिखाई दिया। इस अवसर पर वाद विवाद प्रतियोगिता का विषय एलेक्सा सबसे अच्छी दोस्त है जो किसी के पास हो सकती है निर्धारित किया गया और सभी प्रतिभागियों ने बड़े ही उत्साह से विषय के अनुरूप अपने विचार प्रस्तुत किये।

इस अवसर पर देश भर के विभिन्न प्रदेशों के विद्यालयों से आये हुए छात्र छात्राओं ने कहा कि एलेक्सा आज की जरूरत बन गई है और यह अपने डिजिटल वॉयस इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों में काफी आगे निकल चुका है। इस अवसर पर वाद विवाद प्रतियोगिता में शामिल छात्र छात्राओं ने कहा कि एलेक्सा दुनिया में सबसे लोकप्रिय डिजिटल वॉयस असिस्टेंट में से एक हैं. आ जबप इसे अपने स्मार्टफोन और अमेजन के इको प्रोडक्ट के इस्तेमाल में ला सकते हैं और यह एक तरह हाई-टेक प्रोडक्ट है जो आपके स्मार्ट होम गैजेट्स को नियंत्रित भी कर सकता है।

उन्होंने कहा कि इसमें आप दरवाजे को बंद करना, रोशनी बंद करना, टीवी, पंखे और थर्माेस्टेट को सुव्यवस्थित कर सकते हैं और इसे अपना एक टेक्नीकल सर्वेंट भी कह सकते हैं। इस अवसर पर छात्र छात्राओं का कहना था कि एलेक्सा वॉयस के रूप में उपयोग किया जा रहा है और इसके बेहतर परिणाम सामने आ रहे है।

इस अवसर पर अंग्रेजी वाद विवाद प्रतियोगिता में सेंट जोजफ्स एकेडमी की शिक्षिका नवनीत गांगुली, सेंट थॉमस कॉलेज की शिक्षिका शिल्पा चावला एवं कैम्ब्रियन हॉल स्कूल की शिक्षिका ऐनी सिंह ने निर्णायक की भूमिका निभाई। इस अवसर पर विजेताओं व उप विजेताओं को ट्राफी व सर्टिफिकेट तथा सभी प्रतिभगियों को सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर द हैरिटेज स्कूल की प्रधानाचार्य डाक्टर अंजू त्यागी ने कहा कि प्रतिभागियों को तराशने के लिए यह मंच प्रदान किया गया और जिससे हम सभी अपने को गौरवान्वित महसूस किया है और इस आयोजन से सभी प्रसन्नचित है। उन्होंने बताया कि अंग्रेजी वाद विवाद प्रतियोगिता में लॉ मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज लखनऊ, सेंट स्टीफन्स स्कूल चंडीगढ़, सेठ आनंद राम जयपुरिया स्कूल कानपुर, सेंट कबीर स्कूल हिसार, आदर्श पब्लिक स्कूल हिसार, सेंट पॉल स्कूल राजकोट, सेंट जोजफ्स कॉन्वेंट स्कूल जालंधर, स्कॉटिश हाई इंटरनेशनल स्कूल गुरू ग्राम, अतुल वि़द्यालय जिला वलसाड गुजरात, द श्रीराम मिलेनियम स्कूल नोएडा और होली हार्ट प्रेसीडेंसी स्कूल अमृतसर ने प्रतिभाग किया।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन चौधरी अवधेश कुमार, निदेशक विक्रांत चौधरी, काउंसलर चारू चौधरी, प्रधानाचार्य डाक्टर अंजू त्यागी सहित विभिन्न स्कूलों से आये हुए शिक्षक एवं शिक्षिकायें शामिल रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button