शिक्षा

जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल में द्वितीय वार्षिक अलंकरण समारोह का भव्य आयोजन

Defence Investiture Ceremony

देहरादून। जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल, देहरादून में 2024-25 शैक्षणिक सत्र के लिए द्वितीय वार्षिक अलंकरण समारोह (इनवेस्टिचर सेरेमनी) का भव्य आयोजन किया गया। इस विशेष कार्यक्रम का उद्देश्य छात्र-छात्राओं में नेतृत्व क्षमता को विकसित करना और उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से सशक्त बनाना था।

Defence Investiture Ceremony

समारोह की शुरुआत मास्टर ऑफ सेरेमनी द्वारा गर्मजोशी भरे स्वागत के साथ हुई, जिसमें नेतृत्व के महत्व और स्कूल कम्युनिटी के आधारभूत मूल्यों पर जोर दिया गया। स्कूल चेयरमैन राकेश नौटियाल, शालिनी नौटियाल और प्रधानाचार्य अनंत वी डी थपलियाल की गरिमामयी उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इसके पश्चात छात्र-छात्राओं ने गणेश वंदना नृत्य के साथ सभी का मन मोह लिया।

कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण रहे छात्र पदाधिकारी, जिन्हें वोटिंग के माध्यम से चयनित किया गया। प्रधानाचार्य श्री थपलियाल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई और साथ ही बैज एवं सैस पहनाकर सम्मानित किया। इन पदाधिकारियों में स्कूल हेड बॉय, हेड गर्ल, वाइस-हेड बॉय, वाइस-हेड गर्ल, खेल कप्तान, अनुशासन कप्तान, मेस कप्तान, सीसीए कप्तान और हाउस कैप्टन शामिल थे, जिन्हें स्कूल के नैतिक मूल्यों को बनाए रखने और अपने साथियों के लिए रोल मॉडल बनने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

Defence Investiture Ceremony

समारोह के समापन पर प्रधानाचार्य थपलियाल ने छात्रों को प्रेरित करते हुए नेतृत्व के महत्व पर प्रकाश डाला और देश-विदेश के उन नेताओं का उदाहरण दिया जो छात्रों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने कहा कि जी डी गोयनका स्कूल के छात्र-छात्राएं न केवल स्कूल के भीतर बल्कि बाहर भी उच्चतम नैतिक मूल्यों को स्थापित करेंगे।

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ, जिसमें सभी छात्र-छात्राएं, शिक्षणगण और शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button