Job Recruitment

मुख्यमंत्री ने 212 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए

appointment letter

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में आयोजित एक समारोह में प्राविधिक शिक्षा विभाग के तहत राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों से चयनित 212 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। इन छात्र-छात्राओं को विभिन्न कंपनियों में रोजगार मिला है।

इस वर्ष अब तक राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों से 65 प्रतिशत छात्रों को रोजगार प्राप्त हुआ है, जो राज्य सरकार के रोजगार सृजन के प्रयासों का एक महत्वपूर्ण संकेत है।

appointment letter

मुख्यमंत्री ने युवाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह नियुक्ति पत्र उनके सपनों की पहली सीढ़ी है और मेहनत का सम्मान है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार युवाओं को रोजगार के उचित अवसर देने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘टेक्नोलॉजी और कौशल विकास के क्षेत्र में पिछले 10 वर्षों में कई ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि स्टार्टअप इंडिया और मेक इन इंडिया जैसी योजनाओं ने नई औद्योगिक क्रांति का आरंभ किया है।’

इसके अलावा, तकनीकी शिक्षा मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि राज्य में गुणवत्तापूर्ण तकनीकी शिक्षा पर जोर दिया जा रहा है और औद्योगिक संस्थानों की आवश्यकता के अनुसार नए पाठ्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री के इस प्रयास से राज्य में युवा रोजगार के नए अवसरों की ओर अग्रसर होंगे, जो उत्तराखंड के समग्र विकास में सहायक सिद्ध होगा।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद डॉ. कल्पना सैनी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button